न्यूज़ Deep  

8 / 100

इंडिया गेट पर ट्रैक्टर जलाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने 4 और लोगों को गिरफ्तार किया है. ये चारों भी कांग्रेस पार्टी के युवा नेता हैं जिन के खिलाफ सबूत मिलने के बाद कार्रवाई की गई है.

यूथ कांग्रेस के नेता गिरफ्तार
आज गिरफ्तार हुए नेताओं में पंजाब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बीरेंद्र सिंह ढिल्लन, ऑल इंडिया यूथ कांगेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश पंवार, राष्ट्रीय महासचिव अब्राहम रॉय मणि और ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस के सचिव बंटी शेलके पर कार्रवाई की गई.

देशभक्ति के नाम पर राजनीति
गौरतलब है कि किसान बिल को लेकर कांग्रेस पार्टी ने देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है. उसी सिलसिले में दिल्ली की पहचान इंडिया गेट के पास ट्रैक्टर जलाने की सनसनीखेज तस्वीरें सामने आई थीं.
पंजाब से है इन नेताओं का नाता
गौरतलब है कि इंडिया गेट के पास कल सुबह एक ट्रैक्टर में आग लगा दी गई. आग लगाने वाले भगत सिंह के नारे लगा रहे थे. उनका कहना था कि वो किसानों से जुड़े बिल का विरोध कर रहे हैं. लेकिन आग लगाने वाले ये लोग किसान नहीं, बल्कि पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता थे.

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में पहले 5 लोगों को गिरफ्तार किया था. जिनमें पंजाब युवा कांग्रेस सचिव संदीप सिंह भुल्लर भी शामिल थे. दिल्ली में जहां पर यह घटना हुई वो संसद भवन से सिर्फ लगभग 200 मीटर दूरी पर है.

पंजाब के सीएम ने कही थी ये बात
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बेतुका बयान देते हुए टैक्टर में आग लगाने की घटना को सही ठहराया था. उन्होने कहा था कि कि मेरा ट्रैक्टर है, मैं आग लगाऊं, या कुछ भी करूं मेरी मर्जी है.

गौरतलब है कि यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस पुराने ट्रैक्टर को 19 सितंबर को बठिंडा के एक किसान हरमनदीप सिंह से 58 हजार रुपए में खरीदा था

Leave A Comment