Facebook ploicy
न्यूज़ Deep  

Facebook कर रहा Policy में बदलाव, जुकरबर्ग ने किया रणनीति का खुलासा

57 / 100

विश्व यहूदी कांग्रेस और अमेरिकी यहूदी समिति ने इस फैसले की प्रशंसा की है. विश्व यहूदी कांग्रेस के हवाले से कहा गया है कि ‘लगातार कई वर्षों से विश्व यहूदी कांग्रेस Facebook से होलोकॉस्ट डिनायल सामग्री हटाने की मांग कर रही थी

Facebook संस्थापक और सीईओ Mark Zuckerberg ने ऐलान किया है कि वह यहूदी नरसंहार से संबंधित विवादित कंटेट को रोकने के लिए अपनी हेट स्पीच पॉलिसी में बदलाव करने जा रहे हैं. CEO ने कहा कि उन्होंने और उनकी टीम ने नरसंहार, घृणित अपराध, धर्म विशेष पर हमले जैसे कंटेट पर काबू पाने के लिए लाखों पोस्ट डिलीट करते हुए संबंधित खातों की पड़ताल की.

Mark Zuckerberg ने कहा कि ‘ अगर लोग फेसबुक पर प्रलय की खोज करते हैं, तो हम आपको सटीक जानकारी देने के लिए आधिकारिक स्रोतों से निर्देश देना शुरू करेंगे.’ उन्होंने ये भी कहा कि खुद एक जिम्मेदार कार्यकर्ता होने के नाते इस विषय पर लंबे समय से विचार कर रहा था.
रॉयटर्स के अनुसार, विश्व यहूदी कांग्रेस और अमेरिकी यहूदी समिति ने इस फैसले की प्रशंसा की है. विश्व यहूदी कांग्रेस के हवाले से कहा गया है कि ‘लगातार कई वर्षों से विश्व यहूदी कांग्रेस फेसबुक से होलोकॉस्ट डिनायल सामग्री हटाने की मांग कर रही थी. इसलिए कंपनी का फैसला उनकी मुहिम की एक बड़ी जीत है. विश्व यहूदी कांग्रेस (World Jewish Congress) और अमेरिकी यहूदी संस्थान ने भी इस फैसले की तारीफ की है.

 

Leave A Comment