लेटेस्ट ट्रेंड्ज़ Deep  

Google Assistant में जल्द मिलेगा Guest Mode फीचर

66 / 100

Google Assistant ( गूगल असिस्टेंट ) को जल्द ही गेस्ट मोड (Guest Mode) फीचर मिलने वाला है. जब आप इस फीचर को ऑन करेंगे, तो  Google Assistant के साथ हुई आपकी बातचीत (interactions) गूगल अकाउंट (Google account) में सेव नहीं होगी

Google Assistant ( गूगल असिस्टेंट ) को जल्द ही गेस्ट मोड (Guest Mode) फीचर मिलने वाला है. जब आप इस फीचर को ऑन करेंगे, तो  Google Assistant के साथ हुई आपकी बातचीत (interactions) गूगल अकाउंट (Google account) में सेव नहीं होगी.

साथ ही, आपके डाटा का उपयोग पर्सनलाइज्ड रिजल्ट्स (personalised results) के लिए भी नहीं किया जाएगा. गेस्ट मोड Guest Mode फीचर की खास बात यह है कि आपको अपने डाटा पर कंट्रोल की पूरी सुविधा मिलती है. इस फीचर को आने वाले कुछ हफ्तों में यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा. हाल ही में  Google ने सेफ्टी और प्राइवेसी (safety and privacy)से जुड़े कई नए फीचर्स को जारी किया है.

Google ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, Google ने इस बात को स्वीकार किया कि कई बार यूजर नहीं चाहते कि गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) के साथ बातचीत को गूगल अकाउंट में सेव किया जाए. अब गेस्ट मोड को ऑन करने से आपको यह सुविधा मिल जाएगी. लेकिन जब आप Guest mode को बंद कर देते हैं, तो फिर आपको Google Assistant का पर्सनलाइज्ड एक्सपीरियंस मिलना शुरू हो जाएगा. वैसे, अगर आप चाहें, तो सेटिंग्स में जाकर रिकॉर्डेड वॉयस को डिलीट कर सकते हैं.

इसके साथ ही Google ने एक नया अलर्ट सिस्टम (alert system) फीचर पेश किया है. गूगल असिस्टेंट के साथ सिक्योरिटी से जुड़ी कोई समस्या पेश आती है, तो यह ऑटोमैटिकली गूगल ऐप (Google app)पर अलर्ट डिस्प्ले करेगा. Google के मुताबिक, ये अलर्ट स्पूफिंग (spoofing)के लिए रेजिस्टेंट (resistant)हैं.  इस फीचर में आने वाले हफ्तों में सीमित यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा. अगले साल तक इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए जारी होने की उम्मीद है.

Leave A Comment