Instagram new feature 2020
न्यूज़ Deep  

Instagram में आया एक धांसू फीचर, अब Live Room होगा और भी शानदार

58 / 100

भारत सरकार द्वारा चीनी ऐप्स को बैन करने के बाद से ही Instagram के यूजर्स में जबर्दस्त बढ़ोतरी हुई है. इसके लिए फेसबुक ने भी अपने प्लेटफॉर्म से Instagram new feature 2020 प्रमोट किया है.
नई दिल्ली: सोशल मीडिया ऐप Instagram अब पहले से ज्यादा शानदार हो गया है. ऐप में Live Room फीचर को अपडेट कर दिया गया है. अब आप Instagram में लाइव वीडियो बनाते हुए एक से ज्यादा लोगों को शामिल कर पाएंगे.

कितने लोग होंगे शामिल
Instagram ने हाल ही में नया अपडेट शामिल किया है. अब लाइव रूम में आप एक नहीं बल्कि चार लोगों को एक साथ जोड़ सकेंगे. यानी अब आपका Live Room ज्यादा इफेक्टिव हो जाएगा. अब अपने फॉलोवर्स से बात करते हुए ज्यादा लोगों को शामिल किया जा सकेगा.

भारत में जल्द आएगा नया अपडेट

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नया लाइव रूम अपडेट अमेरिका में आ चुका है. बहुत जल्द इसे भारत के यूजर्स के लिए भी शुरू कर दिया जाएगा. इंस्टाग्राम लाइव, लोगों को सुविधा देता है कि वे लाइव पर जा सके और अपनी ऑडियंस से वर्चुअली कनेक्ट हो सकें. शायद इसी लिए इस साल इस फीचर के इस्तेमाल में काफी इजाफा भी देखने को मिला है.Facebook इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत मोहन ने एक बयान में कहा, ‘Reels लॉन्च से लेकर, लाइव रूम की टेस्टिंग और रोलआउट तक, भारत एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है, जिससे प्रोडक्ट्स को भविष्य के लिए डिजाइन किया जा सके.’
चीनी ऐप्स बैन होने के बाद इंस्टाग्राम के यूजर्स बढ़ें
भारत सरकार द्वारा चीनी ऐप्स को बैन करने के बाद से ही इंस्टाग्राम के यूजर्स में जबर्दस्त बढ़ोतरी हुई है. इसके लिए फेसबुक ने भी अपने प्लेटफॉर्म से इंस्टाग्राम के नए फीचर्स को प्रमोट किया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक मार्च में, भारत में इंस्टाग्राम लाइव व्यूज सप्ताह-दर-सप्ताह आधार पर 60 प्रतिशत बढ़े.

Leave A Comment