न्यूज़ Deep  

Pakistan ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के नौशेरा सेक्टर में लाइन

8 / 100

Pakistan ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के नौशेरा सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर सीजफायर का उल्लंघन किया. एलओसी पर पाकिस्तान ने गोलीबारी की जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

सोमवार को सीजफायर उल्लंघन की इस घटना में भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें सेना के जांबाज सूबेदार सुखदेव सिंह शहीद हो गए. जवाबी कार्रवाई में सुखदेव​ सिंह बुरी तरह घायल हो गए थे.

उधमपुर के पियोनी गांव के सूबेदार सुखदेव सिंह एक बहादुर और सच्चे सैनिक थे.  उन्होंने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया.

बता दें कि पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. इससे पहले जम्मू कश्मीर के पुंछ इलाके में फायरिंग की गई. इस घटना में भी भारतीय सेना के जवान शहीद ​हुए थे.

एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं बढ़ गई हैं. पाकिस्तान की तरफ से सीमावर्ती गांवों को निशाना बनाकर गोलाबारी की जा रही है. पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में पिछले महीने भी जेसीओ रैंक के दो अधिकारी शहीद हो गए थे.

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार और नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास युद्ध विराम का उल्लंघन किया था. जिसमें पाकिस्तान ने भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया था.  इस दौरान तीन नागरिक गोली लगने के कारण घायल हो गए थे. जिसके बाद सेना ने सुरक्षा के मद्देनजर करनाह सेक्टर को खाली करवा लिया था

Leave A Comment