न्यूज़ Deep  

अब घर बैठे करवा सकते हैं मां वैष्णो देवी की ऑनलाइन पूजा, ऐसे करवाएं बुकिंग

15 / 100

दुनिया भर में फैले कोरोना संकट की वजह से देश भर के श्रद्धालु वैष्णो देवी (Vaishno Devi) नहीं पहुंच पा रहे हैं. ऐसे में श्रद्धालुओं तक माता का प्रसाद पहुंचाने और ऑनलाइन पूजा के लिए श्री माता वैष्णो देवी बोर्ड ने व्यवस्था शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन पूजा बुक करने के लिए आपको श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की वेबसाइट maavaishnodevi.org पर बुकिंग करवानी होगी. इसके बाद आप घर बैठे ऑनलाइन पूजा में हिस्सा ले सकते हैं. स्थानीय पुजारी आपके और आपके परिवार के नाम पर यह पूजा करेंगे. इतना ही नहीं प्रसाद भी आपके घर डाक के जरिये पहुंच जाएगा.

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार पूजा और प्रसाद के लिए तीन पैकेज उपलब्ध हैं- 500 रुपये, 1,100 रुपये और 2,100 रुपये.  किसी श्रद्धालु द्वारा बुकिंग किए जाने पर परिवार के नाम पर पूजा की जाएगी और प्रसाद पैक कर दिया जाएगा। बुकिंग के 72 घंटे के अंदर डाक के जरिए प्रसाद घर भेज दिया जाएगा.

500 रुपये के पैकेज में 200 ग्राम का 1 पैकेट ड्राइ फ्रूट्स, 2 पैकेट मिक्स प्रसाद, 10 पैकेट पाउच प्रसाद, 2 पटका, 1 पैकेट रक्षासूत्र लाल और 1 पैकेट रक्षासूत्र काला रखा गया है. वहीं 1100 के पैकेज में 300 ग्राम का एक पैकेट ड्राइ फ्रूट्स, 3 पैकेट मिक्स प्रसाद, 1 पीस माता की चुन्नी, 2 बुकलेट  स्तोत्र संग्रह, 4 पटका, 1 पैकेट रक्षासूत्र लाल, 1 पैकेट रक्षासूत्र काला, एक 5 ग्राम का चांदी का सिक्का भेजा जाएगा.

श्रेणी ए में 2,100 रुपये का पैकेज व्यक्तिगत पूजन के लिए है. इसके तहत पूजा उस व्यक्ति के नाम से की जाएगी, जिसके नाम पर वह रजिस्टर कराई गई है. पूजा किसी भी दिन कराई जा सकती है. इसके लिए आप वेबसाइट पर जाकर अपनी पसंदीदा तारीख बुक करवा सकते हैं.

Leave A Comment